Google For India: अब बिना इंटरनेट और मुफ्त में इस्तेमाल हो सकेगा गूगल असिस्टेंट

Spread the love

गूगल फॉर इंडिया इवेंट के दौरान गूगल ने गूगल असिस्टेंट को लेकर भी नई सेवा का ऐलान किया है.
Google Assistant Democracy News

नई दिल्ली में आयोजित Google For India इवेंट के दौरान कई बड़े ऐलान हुए हैं. इस इवेंट में खास ये रहा कि अब वोडाफोन आईडिया कस्टमर्स बिना इंटरनेट के गूगल असिस्टेंट यूज कर पाएंगे. कंपनी ने वोडा आईडिया के साथ मिल कर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इस नंबर पर कॉल करके कस्टमर्स फ्री में तमाम तरह की जानकारी पा सकते हैं.

गूगल ने कहा है कि  Google Assistant अब 30 भाषाओं में 80 देशों में यूज किया जाता है. भारत में दो साल पहले गूगल अस्सिटेंट लॉन्च किया गया था. अब भारत के लिए फोन लाइन गूगल असिस्टेंट लॉन्च किया गया है.

गूगल ने वोडाफोन के साथ मिल कर फोन लाइन असिस्टेंट लॉन्च किया है. इसके लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे. इसके लिए किसी तरह के इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी. आप इस नंबर पर कॉल करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.

ये है Google Assistant फोन लाइन का नंबर – 0008009191000

कॉल करके आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं ठीक वैसे ही जैसे आप इंटरनेट पर पूछते हैं. यहां ट्रेन की टाइमिंग से लेकर आप किसी रेस्तरां के बारे में पूछ सकते हैं.Google Assistant Democracy News

इसके लिए गूगल ने वोडाफोन और आईडिया के साथ पार्टनरशिप की है. इसके तहत न्यूज और वेदर फोरकास्ट भी जान सकते हैं. ये हिंदी और इंग्लिश के लिए है. इसे सिर्फ वोडाफोन आईडिया यूजर्स ही यूज कर सकते हैं.

इवेंट के दौरान गूगल ने गूगल सर्च को भी लेकर नए बदलावों का ऐलान किया है. कंपनी ने गूगल लेंस में कुछ नए फीचर्स को ऐड किया है. अब यूजर्स किसी बोर्ड पर लिखे कॉन्टेंट को देख कर रियल टाइम ट्रांस्लेट कर सकते हैं. साथ ही ट्रांसलेशन को लाइव सुना भी जा सकता है. ये फीचर तीन भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *