हरियाणा चुनाव: जननायक जनता पार्टी ज्वाइन नहीं करेंगे अशोक तंवर.

Spread the love

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस से नाराजगी के चलते अशोक तंवर ने कुछ दिन पहले पार्टी छोड़ने का एलान किया था.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी को समर्थन देने का एलान किया है. हालांकि अशोक तंवर ने साफ किया है कि वह सिर्फ सीएम पद के लिए जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला का समर्थन कर रहे हैं और वह पार्टी ज्वाइन नहीं करेंगे. हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद अशोक तंवर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस के पूर्व नेता ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को समर्थन देने का एलान किया. अशोक तंवर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अशोक तंवर ने साफ किया कि वह किसी पार्टी का हिस्सा नहीं बनेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले अशोक तंवर के जननायक जनता पार्टी ज्वाइन करने के कयास लगाए जा रहे थे. बता दें कि विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने से ठीक पहले कांग्रेस ने अशोक तंवर को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था. अशोक तंवर के स्थान पर कुमारी शैलजा को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा से हैं मतभेद

ये बात जगजाहिर है कि पूर्व सीएम और दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मतभेद होने के चलते अशोक तंवर को अध्यक्ष पद गंवाना पड़ा था. भूपेंद्र सिंह हुड्डा लंबे समय से अशोक तंवर को अध्यक्ष पद से हटाए जाने की मांग कर रहे थे. अध्यक्ष पद हाथ से जाने के बाद अशोक तंवर ने अपने कार्यकाल में हुड्डा का सहयोग नहीं मिलने के भी आरोप लगाए.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. अशोक तंवर की अगुवाई में कांग्रेस को 2014-2019 के लोकसभा चुनाव और 2014 के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. अशोक तंवर को खुद भी 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में सिरसा से हार का सामना करना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *