वैभव गहलोत ने जीता राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव, बने अध्यक्ष…..

Spread the love

Rajasthan: जोधपुर से लोकसभा चुनाव हारने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुन लिया गया है.
Vaibhav Gehlot

  • चुनाव में कुल 36 वोट थे, जिसमें से 25 वोट वैभव गहलोत को मिले
  • सीपी जोशी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक बनाए गए

जोधपुर से लोकसभा चुनाव हारने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का अध्यक्ष चुन लिया गया है. वैभव गहलोत ने 25 वोटों से आरसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव जीता. उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के नेता रामेश्वर डूडी का पूरा कैंप चुनाव हार गया. डूडी ग्रुप के उनके प्रतिद्वंद्वी रामप्रकाश चौधरी को सिर्फ छह वोट मिल सके. उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी से आए अमीन पठान ने जीत दर्ज की है.

चुनाव जीतने के बाद वैभव गहलोत ने कहा, ‘वह क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेंगे और मौजूदा अध्यक्ष सीपी जोशी के मार्गदर्शन में आगे बढ़ेंगे.’ वैभव गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का संरक्षक बनाया है.

चुनाव जीतकर वैभव बोले- क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेंगे

सीपी जोशी ने कहा. ‘हमने क्रिकेट के भलाई के लिए कुछ कठोर फैसले लिये हैं, जिसकी वजह से कुछ लोगों को नाराजगी हुई है, मगर हम लोगों को समझा लेंगे. राजस्थान में क्रिकेट को फिर से शुरू करना और अपना क्रिकेट स्टेडियम बनाना हमारी पहली प्राथमिकता है.’

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी के मैदान में कदू जाने से वैभव गहलोत और रामेश्वर डूडी के बीच जोरदार टक्कर की बात सामने आ रही थी. इस बीच रामेश्वर डूडी की अध्यक्षता वाले नागौर क्रिकेट एसोसिएशन की मान्यता रद्द कर दी गई, जिसके बाद से ही वैभव की जीत तय मानी जा रही थी.

वैभव ने हाल ही में क्रिकेट के राजनीतिक मैदान में एंट्री ली थी

सीपी जोशी ने कहा, ‘इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कोई दखल नहीं रहा है. हम नए संदर्भ में नए तरीके से क्रिकेट को आगे बढ़ाएंगे. किसी भी नेता से हमारी कोई नाराजगी नहीं है. चुनाव में कुल 36 वोट थे, जिसमें से 25 वोट वैभव गहलोत को मिले हैं.’

बता दें कि वैभव गहलोत ने पिछले ही महीने क्रिकेट के राजनीतिक मैदान में एंट्री ली थी. उन्हें राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया था. अब माना जा रहा है कि अध्यक्ष चुने जाने के बाद उनकी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई) में प्रवेश करने की राह आसाना हो जाएगी.

अमीन पठान आरसीए के उपाध्यक्ष, जबकि महेंद्र शर्मा सचिव के रूप में चुने गए हैं. इसी तरह किशन नीमावत को कोषाध्यक्ष, महेद्र नाहर को संयुक्त सचिव और देवाराम चौधरी को सदस्य चुना गया है. इस बीच रामेश्वर डूडी ने चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाया है. बुधवार को डूडी और जोशी ग्रुप के बीच हुई झड़प के बाद शुक्रवार को मतदान के लिए सवाई मान सिंह स्टेडियम में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *