दिखावा कर रहे केजरीवाल, मौसम में बदलाव से कम हुआ प्रदूषण: कांग्रेस

Spread the love

जेपी अग्रवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि अगर प्रदूषण 25 फीसदी कम हो गया है तो आपकी वजह से हुआ है या मौसम में बदलाव की वजह से.

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सियासी जंग शुरू हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि अगर प्रदूषण 25 फीसदी कम हो गया है तो आपकी वजह से हुआ है या मौसम में बदलाव की वजह से. जेपी अग्रवाल ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री प्रदूषण से लड़ना चाहते हैं तो पूरी दिल्ली सहयोग करने को तैयार है, मगर हकीकत यह है कि यह सब दिखावा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ऐलान किया कि दिवाली के समय के आसपास प्रदूषण के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए फिर से ऑड-ईवन योजना लागू की जाएगी. यह योजना 4 नवंबर को लागू की जाएगी और 15 नवंबर तक जारी रहेगी. इसके अलावा उन्होंने इलेक्ट्रिक बसें खरीदने की योजना की घोषणा की और लक्जरी बसों में निवेश के लिए कॉर्पोरेट को आमंत्रित किया.

केजरीवाल ने कहा, 1,000 इलेक्ट्रिक बसों को राष्ट्रीय राजधानी में लाया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही एक बस एग्रीगेटर नीति की घोषणा की जाएगी. केजरीवाल ने कहा, “अगर आप लंबे समय तक ऑड-ईवन लागू करते हैं तो इसका क्रियान्वयन मुश्किल भरा हो जाता है. फिलहाल, ऑड-ईवन केवल इस समय सीमा तक ही सीमित रहेगा.”

उन्होंने कहा कि आपातकालीन वाहन इसके अंतर्गत नहीं आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि दिवाली के दौरान पटाखों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू किया जाएगा. केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से वृक्षारोपण अभियान में भाग लेने का भी आग्रह किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *